(अमित रंजन) कोसी और सीमांचल के खिलाड़ियों के लिए सोमवार का दिन काफी खास रहा। बता दें कि सोमवार को खेलो इंडिया योजना के तहत साई सेंटर(स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) किशनगंज के अधिकारी अजय कुमार सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बनाने की प्रक्रिया के फिजिकल वेरीफिकेशन करने पहुंच थे। इस दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी स्टेडियम और रंगभूमि मैदान का मुआयना किया। साथ में पूर्णिया विवि के खेल अधिकारी अमिरूल हसन भी उपस्थित थे।

उन्होंने बारीकि से एक-एक बात साई सेंटर के अधिकारी को बताई। साई सेंटर के अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि अगर ट्रैक इंदिरा गांधी स्टेडियम में बनता है तो सुरक्षा की दृष्टिकोण से यह सही होगा। क्योंकि इसके चारों ओर बाउंड्रीवॉल और बैठने के लिए सीढ़ी बनाई हुई है। बस इसको डेवलप करना है। वहीं रंगभूमि मैदान का मुआयना करने के बाद उन्होंने कहा कि इसके चारों को घेराबंदी नहीं की गई है। इससे सिंथेटिक ट्रैक की सुरक्षा नहीं हो पाएगी।

इस दौरान विवि के स्टेट ऑफिसर डॉ.पटवारी यादव, रजनीश कुमार सिंह, बीएसइआईडीसी से राज कुमार, रीना बाखला और जिला फुटबॉल टीम के कोच रजनीश कुमार मौजूद थे। फिजिकल वेरिफिकेशन करने पहुंचे साई सेंटर किशनगंज अजय कुमार ने बताया कि पूर्णिया में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बनने से यहां के खिलाड़ियों को काफी सुविधा मिलेगी।

भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने भेजी थी चिट्‌ठी : आठ लेन का सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक व मल्टी पर्पस हॉल बनाने को लेकर भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के सचिव ने जारी की थी। पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव के 30 बिन्दुओं के अनुरूप खेलो इंडिया योजना के आवेदन को अनुमोदित करते हुए छात्र एवं युवा कल्याण (खेल) कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार ने विश्वविद्यालय में दो खेल अवसंरचनाओं यथा-सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक और मल्टी पर्पस हॉल (बहुद्देशीय हॉल) के तकनीकी अनुमोदन करके निर्माण के लिए सचिव युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार को भेजा था। पूर्णिया और कोसी प्रमंडल में अब तक ऐसा कोई स्टेडियम नहीं है, जहां एक ही छत के नीचे कई खेल का आयोजन हो सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंदिरा गांधी स्टेडियम की जांच करते साईं सेंटर व पीयू के अधिकारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mq3JGa