सोनपुर जैसे बड़े प्रखंड में लगभग छह महीने से काम चलाऊं बीडीओ के भरोसे छोड़े जाने से यहां के ब्लॉक का कार्य लगभग ठप है। स्थाई बीडीओ पदस्थापित नहीं किये जाने से यहां के विकास कार्यों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। जिससे आमजन के साथ साथ अब पंचायत प्रतिनिधियों में भी भारी आक्रोश है।

स्थाई बीडीओ नियुक्त किये जाने को लेकर प्रखंड मुखिया संघ ने आवाज बुलंद किया है। संघ के अध्यक्ष सह सबलपुर मध्यवर्ती के मुखिया दिनेश कुमार राय के साथ शाहपुर दियारा के सीता देवी, कल्याणपुर के रेणु देवी समेत एक दर्जन से ऊपर विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने विधायक से मिलकर अविलंब यहां स्थाई बीडीओ की नियुक्त करने की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में संघ ने कहा है कि सोनपुर जैसे बड़े प्रखंड में स्थाई प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के नहीं रहने से प्रखंड अंतर्गत 23 पंचायतों में सरकार की जितनी भी जनकल्याण तथा विकास की योजनाएं हैं वे सभी लंबित पड़ी हुई है। इस कारण जनता में आक्रोश व्याप्त हो रहा है।

मुखिया श्री राय ने आरोप लगाया है कि वर्तमान अस्थाई बीडीओ समय पर कार्यालय नहीं आने के साथ साथ उनकी कार्यशैली के कारण कार्यालय तथा विकास संबंधी छोटे छोटे कार्य भी नहीं हो पा रहे। क्षेत्र के लोग अपने छोटे छोटे काम को लेकर जाते हैं और वापस आ जाते है।

विधायक डॉ. रामानुज प्रसाद ने इसे संज्ञान में लेते हुए तत्काल डीडीसी से इस संबंध में बात की। इस संबंध में संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार राय ने बताया कि प्रमुख तथा उप प्रमुख समेत पंचायत समिति सदस्यों में भी इसे लेकर भारी रोष व्याप्त है।

बीडीसी की बैठक बुलाई जाने को लेकर दो दो बार लिखित आवेदन दिए जाने के बाद वर्तमान बीडीओ ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जिस कारण पंचायत समिति सदस्य आगामी पांच दिसम्बर को इस मुद्दे को लेकर अनिश्चित कालीन धरना पर बैठेंगे।

मालूम हो कि जून महीने के प्रारम्भ में ही तत्कालीन बीडीओ पंकज कुमार दीक्षित पर कोरोना काल मे अपने कार्यों का सही से निष्पादन नहीं किये जाने के आरोप के बाद डीएम ने उन्हें हटा दिया था, उसके बाद से यह पद अस्थाई रूप से संभाला जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36glqSW