सफियाबाद ओपी अंतर्गत इंद्ररुख गांव में किशुन सिंह के 50 वर्षीय पुत्र संजय सिंह ने कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। सफियाबाद ओपी प्रभारी ने बताया गया कि संजय सिंह मध्यप्रदेश में काम करता था। उसे दो पुत्री एवं एक पुत्र है। एक पुत्री की शादी उसने सोनबरसा के सन्हो प्रखंड में 5 वर्ष पूर्व की थी। बेटी के शादी के 3 वर्ष तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। फिर पुत्री के ससुराल से बार-बार दहेज की मांग होने लगी।

इस वजह से मृतक काफी तनाव में रहता था। लगातार दहेज का दबाव की वजह से उसने मध्य प्रदेश की नौकरी छोड़ दी और गांव में ही आकर रहने लगा जहां उसकी बेटी भी साथ रहती थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि नौकरी छोड़ने के बाद संजय सिंह अपनी बेटी को समझा-बुझाकर ससुराल में ही रहने के लिए बोल रहे थे। जिस पर मृतक के दामाद सोनबरसा निवासी शंकर सिंह पिता राजेंद्र सिंह ने दहेज में बाइक देने की मांग की थी।

मृतक ने कुछ दिन पूर्व ही अपनी जमीन बेचकर उसे बाइक खरीद कर दिया था। बावजूद बेटी के ससुराल वालों द्वारा दहेज का दबाव बनाया जा रहा था जिस वजह से वह काफी तनाव में रहता था। इसी तनाव से तंग आकर उसने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। इधर सफियाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
संजय सिंह की मौत के बाद शव के पास रोते-बिलखते परिजन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36nUj8m