स्मार्ट सिटी फंड से 27 कराेड़ 44 लाख रुपये की लागत से 50 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर नया टाउन हाॅल बनेगा। गुरुवार को टाउन हॉल के निर्माण का एजेंसी के साथ करार हाे गया है। निर्माण का कार्य मेसर्स ओम शंकर प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। इसके तहत पुरानी इमारत की जगह अब नई बिल्डिंग बनाई जाएगी।

नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण चीजें जोड़ी जाएंगी। टाउन हॉल की नई इमारत में एक हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी। इसे ग्रीन बिल्डिंग के कंसेप्ट पर बनाया जाएगा। यह पूरी तरह से वातानुकूलित होगा और आधुनिक सुविधाओं से भी सुसज्जित होगा। टाउन हॉल के अंदर प्रोजेक्टर और साउंड सिस्टम भी आधुनिक तरीके से लगाया जाएगा।

नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी ने गुरुवार की शाम टाउन हॉल की मौजूदा संरचना का मुआयना किया। उन्हाेंने बीएससीएल के अधिकारियों से कहा कि इमारत में दिव्यांगों की सुविधा का भी ध्यान रखा जाएगा। परिसर में गाड़ियों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था भी की जाएगी। जिसमें हॉर्टिकल्चर, सेमिनार हॉल ऑडिटोरियम के अलावा सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सर्किट टीवी कैमरे भी इंस्टॉल किए जाएंगे। फायर फाइटिंग सिस्टम भी लगाया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टाउन हाॅल के निर्माण के लिए जायजा लेतीं नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2L7IGum